Thunderstorm Alert: किसी भी समय आ सकता है राजस्थान और यूपी में आंधी तूफान, अलर्ट जारी

नई दिल्ली: मौसम विभाग ( Meteorological Department)  ने राजस्थान और यूपी के कुछ इलाकों में एक बार फिर आंधी तूफान की चेतावनी (Thunderstorm Warning)  जारी की है. मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी में कहा गया है कि कुछ इलाके में एक बार फिर धूल भरी आंधी और तेज बारिश आ सकती है. जिन इलाकों में आंधी और तूफान आने की संभावना सबसे ज्यादा है उनमें खास तौर पर नारनौल, अलवर, भरतपुर, मथूरा और आगरा मुख्य रूप से शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: देशभर में लील ली 67 लोगों की जिंदगी, अकेले यूपी में 39 की मौत

गौरतलब है कि बीते रविवार को भी उत्तर-भारत के कई राज्यों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई थी. रविवार को आए तूफान में अलग-अलग राज्यों में कुल 60 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है.
 

Thunderstorm with gusty winds and rain likely to occur over and adjoining areas of Narnaul, Alwar, Bharatpur, Mathura and Agra during the next two hours: India Meterological Department— ANI (@ANI) May 15, 2018
जबकि 100 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए गए है. मौसम विज्ञान के विशेषज्ञों का मानना है कि इस बार की गर्मी में कुछ असमान्य घटित हो रहा है. इस साल अब तक मई में उत्तर भारत को तीन पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आंधी और तूफान का सामना करना पड़ा है और 150 से ज्यादा लोगों की जान चली गयी. उत्तर भारत में ग्रीष्म के दौरान धूल भरी आंधी, तूफान और बारिश सामान्य घटना है.

टिप्पणियां

n_h

Leave a Comment