राहुल गांधी का दावा, BJP अब सत्ता हासिल करने के लिए करेगी धन और बल इस्तेमाल

खास बातेंसंख्या के बिना सरकार गठन के बीजेपी के दावे को न्यायालय ने खारिज किया हैसत्ता हासिल करने के लिए धन और बल इस्तेमाल करने का प्रयास करेगीविधानसभा में 222 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी को 104 सीटें मिलीनई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट द्वारा कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा को कल बहुमत साबित करने का आदेश दिए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इससे उनकी पार्टी के इस रुख की पुष्टि होती है कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने असंवैधानिक ढंग से काम किया. सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा को कर्नाटक विधानसभा में शनिवार शाम चार बजे बहुमत साबित करने के आदेश दिए हैं. बीजेपी के विधायक दल के नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने गुरुवार को राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.Today’s Supreme Court order, vindicates our stand that Governor Vala acted unconstitutionally.— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) May 18, 2018
राहुल ने ट्वीट कर कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट के आज के आदेश से हमारे इस रुख की पुष्टि होती है कि राज्यपाल ने असंवैधानिक ढंग से काम किया.’ उन्होंने कहा, ‘संख्या के बिना सरकार गठन के बीजेपी के दावे को न्यायालय ने खारिज किया है.’ राहुल ने दावा किया कि कानूनी रूप से रोके जाने के बाद बीजेपी अब ‘सत्ता हासिल करने के लिए धन और बल इस्तेमाल करने का प्रयास करेगी.’ दरअसल, शीर्ष अदालत ने आज अपने आदेश में येदियुरप्पा को कल शाम चार बजे विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है.

कब-कब ‘रिसॉर्ट पॉलिटिक्स’ का सहारा लिया है देश के राजनेताओं ने…


राज्यपाल ने बुधवार को येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता दिया था. इसके विरोध में कांग्रेस ने बुधवार रात ही शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था.
टिप्पणियां

n_h

Leave a Comment