पाकिस्तान के सरकारी चैनल पर नवाज शरीफ और मरियम की खबर दिखाने पर रोक, जानिए क्या है कारण

खास बातेंशुक्रवार को पाकिस्तान लौट रहे नवाज शरीफ़ और मरियमनवाज, मरियम के टीवी इंटरव्यू पर पाक सरकार ने लगाई रोकभ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए गए हैं नवाज और मरियमनई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के इंटरव्यू और टीवी कवरेज पर पाकिस्तान सरकार ने रोक लगा दी है. बता दें कि भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए गए नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शुक्रवार को पाकिस्तान लौटेंगे. नवाज शरीफ और मरियम की गिरफ्तारी पाकिस्तान में उतरते ही होगी. पाकिस्तान के सरकारी चैनल PTV ने आदेश जारी कर कहा है कि किसी भी कार्यक्रम में दोषी लोगों को न तो दिखाया जाएगा और न ही उनका जिक्र किया जाएगा. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को 7  साल जेल की सजा हुई है.
 
Pakistan’s PTV World has issued an internal order stating ‘No convicted person is to be shown or talked about on any PTV Channel/Programme’. Former PM Nawaz Sharif was convicted recently in #AvenfieldReference case & sentenced to 10 years of imprisonment. pic.twitter.com/HClI1FbY7n— ANI (@ANI) July 12, 2018
सरकारी चैनल PTV की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, ‘दोषी साबित किए गए व्यक्ति के बारे में चैनल पर जिक्र नहीं किया जाएगा और न ही उसके बारे में कुछ दिखाया जाएगा, चाहे वह विज्ञापन, न्यूज या फिर समसामायिक घटनाक्रम हो. इसे कड़ाई से लागू किया जाना है.’

यह भी पढ़ें : पाकिस्तानी अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का यह अनुरोध ठुकराया


गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को 6 जुलाई को लंदन के एवियन फील्ड में 4 फ्लैट के मामले में सजा सुनाई गई है. नवाज शरीफ और उनकी बेटी उस समय लंदन में थीं. पाकिस्तान की एकाउंटिबिलिटी कोर्ट ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी को यह सजा सुनाई थी. सजा सुनाए जाने के बाद पूर्व PM नवाज शरीफ ने कहा था कि वह चोर नहीं हैं और जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगे.

VIDEO:  क्या नवाज शरीफ का राजनैतिक करियर खत्म?

टिप्पणियां

कोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने लंदन में एक प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उनके साथ उनकी बेटी मरियम भी मौजूद थीं. नवाज शरीफ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘मैं चोर नहीं हूं और जल्द ही पाकिस्तान लौटूंगा और जेल से ही अपना संघर्ष जारी रखूंगा. यह संघर्ष का एक हिस्सा है.’ नवाज शरीफ अपनी बीमार पत्नी कुलसुम के पास लंदन में हैं. 

(इनपुट : ANI से)
 

n_h

Leave a Comment