इस जगह लड़कियों का पीछा करने और भद्दे कमेंट पर लगेगा 60 हजार रुपये का जुर्माना

दिन-ब-दिन ईव टीजिंग के मामले बढ़ते जा रहे हैं. दुनिया के हर कोने में छेड़छाड़ की खबरें आती रहती हैं. ऐसे में फ्रांस सरकार ने मनचलों को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने यौन उत्पीड़न कानून को अब और कड़ा कर दिया है. अब लड़कियों को देखकर सीटी बजाना, भद्दे कमेंट करना, नंबर मांगना और पीछा करने जैसी हरकतें भी अब अपराध के दायरे में आएंगी. ऐसा करने पर अब लड़कों को जुर्माना भी भरना पड़ेगा. जुर्माना 750 यूरो (करीब 60 हजार रुपये) है. बुधवार को इस बिल को पास कर दिया गया है. 

VIDEO: 35 लाख की चोरी करने के लिए चोर ने निकाला नया तरीका, ऐसे घुसा दुकान पर
 

Fantastic announcement by French Minister for Gender Equality @MarleneSchiappa : On the spot fines for street sexual harassment; lengthened times to report rape; & more. https://t.co/HfI3qatUS4pic.twitter.com/3qUGZ13dNR— Michael Kaufman (@GenderEQ) March 21, 2018
सांसदों का कहना है कि इस बिल के पास होने के बाद छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को रोकने में मदद मिलेगी. फ्रांस की महिला मंत्री मर्लिना शियप्पा ने संसद में कहा- ”पुरुष महिलाओं का पीछा करते हैं. जबरन बात करने की कोशिश करती हैं. महिलाएं कुछ नहीं कर पातीं, क्योंकि उन्हें लगता है कि ये आम बात है. भागकर वो खुद को सुरक्षित करती हैं. पुरुष भी इन सब चीजों को सही समझते हैं. उनको लगता है कि वो जो कर रहे हैं वो सिर्फ एक मस्ती है. लेकिन ऐसा नहीं है.”
टिप्पणियां

n_h

Leave a Comment